Saturday, October 16, 2021

मुख्यमंत्री ने 50 दिवंगत निर्माणी श्रमिकों के उत्तराधिकारियों को दिए एक-एक लाख रूपए के चेक

रायपुर/ प्रदेश में निर्माण कार्य के दौरान अपनी जान गंवाने वाले मजदूरों के परिजनों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक-एक लाख रूपए की सहायता राशि का चेक, शॉल और उपहार भेंट किया। निर्माणी श्रमिकों के उत्तराधिकारियों को यह सहायता राशि मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक मृत्यु एवं दिव्यांग सहायता योजना के तहत दी गई है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप श्रम विभाग के अधीन छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मण्डल द्वारा मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक मृत्यु एवं दिव्यांग सहायता योजना के तहत पंजीकृत श्रमिक की सामान्य एवं दुर्घटना मृत्यु पर एक लाख रूपए तथा स्थाई दिव्यांगता होने पर 50 हजार रूपए दिए जाने का प्रावधान किया गया है।

पूर्व में मण्डल द्वारा निर्माणी श्रमिकों की मृत्यु पर विश्वकर्मा योजना के तहत मात्र 30 हजार रूपए दिए जाने का प्रावधान था, जिसे मुख्यमंत्री बघेल की घोषणा के उपरांत एक जनवरी 2019 से बढ़ाकर एक लाख रूपए कर दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस योजना के तहत सहायक श्रम आयुक्त कार्यालय रायपुर में पंजीकृत 50 दिवंगत निर्माण श्रमिकों के उत्तराधिकारियों को एक-एक लाख रूपए के मान से कुल 50 लाख रूपए की सहायता राशि का चेक प्रदान किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follow Us

344FansLike
822FollowersFollow
69FollowersFollow

Latest Articles