Saturday, October 16, 2021

प्रदेश के युवाओं को असामाजिक तत्व बताने के लिये भाजपा युवाओं से माफी मांगे- कांग्रेस

रायपुर/ राजीव युवा मितान क्लब की आलोचना भाजपा की विघ्न संतोषी और युवा विरोधी मानसिकता है। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी युवाओं को असामाजिक तत्व और चंदा चकारी करने वाला बता कर प्रदेश के युवाओं का अपमान कर रही है। भाजपा अपने इस बयान के लिये प्रदेश की युवा शक्ति से माफी मांगे। यह योजना प्रदेश के ग्रामीण युवाओं के व्यक्तित्व और आर्थिक विकास के लिये क्रांतिकारी योजना साबित होगी।

भारतीय जनता पार्टी योजना के शुभारंभ के दिन ही योजना की आलोचना कर यह साबित कर दिया कि भारतीय जनता पार्टी सकारात्मक विषय की भूमिका निभाने में भी असफल साबित हो गयी है। उसे प्रदेश के युवाओं और उनके विकास से कोई सरोकार नहीं है। भाजपा विपक्ष में है इसका मतलब वह यह समझ बैठी है कि सरकार के हर काम का विरोध करना उसका धर्म है, चाहे वह काम जनहित का क्यों न हो।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने राजीव युवा मितान क्लब का गठन करके जन घोषणा पत्र में युवाओं से किये गये अपने वादे को पूरा किया है। 2018 के विधानसभा चुनाव के जनघोषणा पत्र में कांग्रेस ने वायदा किया था कि राजीव युवा मितान योजना के तहत युवाओं को सामुदायिक विकास और समाज सेवी गतिविधियों से जोड़कर रोजगार दिया जायेगा। प्रदेश में 13269 राजीव गांधी युवा मितान क्लब का गठन किया जायेगा, जिसमें प्रत्येक क्लब को हर साल 1 लाख रू. देगी। राजीव गांधी युवा मितान क्लब के माध्यम से युवा शक्ति संगठित होकर आगे बढ़ेगी उसे शिक्षा और रोजगार के बेहतर अवसर मिलेगा। 15 से 40 वर्ष के युवाओं को सामाजिक और रचनात्मक कार्यों को करने का अवसर मिलेगा। साथ ही युवा शासकीय योजनाओं का लाभ आम आदमी को दिलाने में महति भूमिका निभायेंगे।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्यप्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी नहीं चाहती की छत्तीसगढ़ के युवाओं को विकास और उन्नति की नई राह मिले। 15 साल तक जब भाजपा की सरकार थी, भाजपा ने युवाओं के लिये कोई काम नहीं किया। युवाओं के लिये सरकारी नौकरी के द्वार बंद कर दिया था। आउटसोर्सिंग के माध्यम से राज्य के प्रतिभाशाली युवाओं के हक में डाका डाला गया। अब जब कांग्रेस सरकार युवाओं के हित में योजना शुरू कर रही तो भाजपा उसका भी विरोध कर रही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follow Us

344FansLike
822FollowersFollow
69FollowersFollow

Latest Articles