Sunday, May 22, 2022

SBI YONO से बैंकिंग के नए नियम, login करने से पहले जान लें क्‍या हुआ बदलाव

नई दिल्ली/ स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के उपभोक्ताओं के लिए अहम खबर हैं। मोबाइल से डिजिटल बैंकिंग को और अधिक सुरक्षित बनाने के लिए SBI बैंक ने कई बदलाव किए हैं। इसके मुताबिक, एसबीआई योनो (YONO SBI) ऐप पर यूजर्स सिर्फ उसी फोन से लॉग इन कर सकते हैं, जिसका मोबाइल नंबर बैंक के साथ पंजीकृत होगा। अब आप किसी अन्य नंबर से YONO SBI ऐप पर बैंकिंग सर्विस का लाभ नहीं ले पाएंगे। ऑनलाइन लेनदेन को सुरक्षित करने के लिए एसबीआई ने ये बदलाव किया है।

SBI बैंक ने अपने अधिकृत ट्वीटर हैंडल पर यह जानकारी शेयर की है। बैंक ने कहा है, यूजर्स नए रजिस्ट्रेशन के लिए उसी फोन का इस्तेमाल करें, जिसमें उनका बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर है। इसका सीधा अर्थ है कि अब एसबीआई योनो अकाउंट होल्‍डर्स को किसी अन्य नंबर से लॉगइन करने पर ट्रांजेक्शन करने की मंजूरी नहीं देगा। एसबीआई योनो ने कहा है कि एसबीआई उपभोक्ता अपने फोन में रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर के सिम का ऐप के साथ रजिस्‍ट्रेशन प्रॉसेस पूरी कर लें।रजिस्‍ट्रेशन के दौरान रजिस्‍टर्ड मोबााइल नंबर का वैलिडेशन एक एसएमएस भेजकर किया जाएगा । यह एसएमएस SBI के 7718965316 मोबाइल नंबर से भेजा जाएगा।

आपको अवगत करा दें कि इससे पहले, YONO SBI उपभोक्ता किसी भी फोन से लॉग इन कर सकते थे। अब नए चेंजस के मुताबिक, अब आप पंजीकृत मोबाइल नंबर जिस मोबाइल में रहेगा, आप उसी मोबाइल से YONO ऐप के जरिए ऑनलाइन बैंकिंग कर सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follow Us

344FansLike
822FollowersFollow
69FollowersFollow

Latest Articles