Saturday, October 16, 2021

छत्तीसगढ़: भाजपा का गरीब कल्याण योजना में घोटाले का आरोप झूठा, काल्पनिक- कांग्रेस

रायपुर/ भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में घोटाले के आरोपों को कांग्रेस झूठा काल्पनिक और कोरा बकवास बताया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गलत बयानी करके चर्चा में बने रहने की कोशिश में लगी है। मोदी सरकार के द्वारा गरीबों को मुफ्त 5 किलो चावल देने का घोषणा करने के पहले छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के गरीबों को मुफ्त में 35 किलो चावल देना शुरू करवा दिया था।

भारत सरकार द्वारा राज्य के केवल 51.20 लाख अन्त्योदय एवं प्राथमिकता वाले राशनकार्डधारियों के लिये प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत निःशुल्क चावल का आबंटन दिया गया है जबकि राज्य शासन द्वारा राज्य के 58.91 लाख परिवारों को निःशुल्क चावल का वितरण माह नवंबर 2021 तक किया जावेगा। इससे स्पष्ट है कि केन्द्र से प्राप्त आबंटन से अधिक चावल का वितरण राज्य शासन द्वारा किया जा रहा है तथा अतिरिक्त वितरण किए जा रहे चावल की सब्सिडी राज्य शासन द्वारा वहन की जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा दिग्भ्रमित है एक तरफ तो घोटाले का आरोप लगा कर कह रहे चावल वितरित हो नहीं रहा, दूसरी ओर कह रहे कि चावल वितरण में केंद्र की गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है। भाजपा मांग कर रही केंद्र के द्वारा दिया गया चावल वापस किया जाये।

भाजपा के इन दोनों ही बातों से स्पष्ट है कि भाजपा साफ झूठ बोल कर भ्रम का माहौल तैयार कर रही। गरीबों के चावल में 36,000 करोड़ का नान घोटाला करने वाली भाजपा को हर जगह घोटाला ही नजर आता है। भाजपाई जान लें छत्तीसगढ़ में गरीबों की हितैषी कांग्रेस सरकार है। अब गरीबों के राशन में डकैती और घोटालों का दौर समाप्त हो गया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follow Us

344FansLike
822FollowersFollow
69FollowersFollow

Latest Articles