Monday, December 6, 2021

CM भूपेश बघेल और मंत्री सिंहदेव ने जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानन्द सरस्वती के दर्शन कर, ग्रहण किया उनका आशीर्वाद

रायपुर/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर के रावांभाटा स्थित श्री सुदर्शन संस्थानम में गोवर्धनमठ पुरी पीठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानन्द सरस्वती के दर्शन कर उनका आशीर्वाद ग्रहण किया। मुख्यमंत्री ने उनके उपदेश का श्रवण भी किया।

बता दें कि जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानन्द सरस्वती श्री सुदर्शन संस्थानम् में आयोजित 2 दिवसीय प्रांतीय संगोष्ठी एवं सत्संग समारोह में शामिल होने के लिए रायपुर आए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चर्चा के दौरान शंकराचार्य स्वामी निश्चलानन्द सरस्वती को छत्तीसगढ़ में गौवंश संरक्षण एवं संवर्धन के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदी कर गौठानों में महिला स्वसहायता समूहों द्वारा गोबर से वर्मी कम्पोस्ट बनाया जा रहा है, जिसका किसान भी स्वप्रेरणा से खेतों में उपयोग कर रहे हैं। इससे छत्तीसगढ़ जैविक खेती की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि अब राज्य सरकार की योजना गोबर से बिजली बनाने की है। इसकी संभावनाओं का अध्ययन किया जा रहा है। शंकराचार्य स्वामी निश्चलानन्द सरस्वती ने इन कार्यों की सराहना की।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय, खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follow Us

344FansLike
822FollowersFollow
69FollowersFollow

Latest Articles