Sunday, December 5, 2021

भारत सरकार खान मंत्रालय ने जायसवाल निको इंडस्ट्रीज लिमिटेड को सर्वश्रेष्ठ मानवीयकृत खदान का दिया दर्जा, मिली “फाइव स्टार रेटिंग”

कंपनी के संयुक्त प्रबंध संचालक श्री रमेश जायसवाल केंद्रीय मंत्री श्री प्रह्लाद जोशी के हाथों हुए सम्मानित

रायपुर। जायसवाल निको इण्डस्ट्रीज लिमिटेड के धोबीटोला आयरन एवं खदान को भारत सरकार खान मंत्रालय ने ‘फाइव स्टार रेटिंग’ प्रदान कर सर्वश्रेष्ठ मानवीयकृत खदान घोषित किया है। नई दिल्ली में खान एवं खनिज पर आयोजित 5वें राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान कंपनी के संयुक्त प्रबंध संचालक श्री रमेश जायसवाल को भारत सरकार के कोयला, खान और संसदीय मामलों के केंद्रीय मंत्री श्री प्रह्लाद जोशी ने पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। कंपनी के लगातार 2 वर्षाें (2018-19 एवं 2019-20) तक शानदार प्रदर्शन के साथ सतत विकास के लिए ‘फाइव स्टार रेटिंग’ प्राप्त हुई है। इस अवसर पर खदान के एजेंट श्री नितिन वाट भी साथ थे।

इस बेहतरीन उपलब्धि के लिए सभी का धन्यवाद करते हुए कंपनी के संयुक्त प्रबंध संचालक श्री जायसवाल ने कहा कि यह हमारे सिद्धांतों और मूल्यों का प्रतिफल है। हमारे साथ जुड़े सभी सहयोगियों और अधिकारी-कर्मचारियों की मेहनत का नतीजा है, जिसके लिए हमें इतनी बड़ी उपलब्धि प्राप्त हुई। भारत सरकार खान मंत्रालय के मार्गदर्शन एवं सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि हम खनन के प्रत्येक चरण में प्रौद्योगिकी का उपयोग कर विवेकपूर्ण रूप से कार्य करते आए हैं। हमारा वर्तमान ध्यान डिजिटलीकरण और स्मार्ट समाधानों पर है, जिसका उद्देश्य हमारे हितग्राहियों को बेहतर से बेहतर उत्पादन प्रदान करना है। यह पुरस्कार नियमों के अनुरूप हमारी सतत खनन प्रथाओं का प्रमाण है, जो निरंतर विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्धताओं को और मजबूत बनाएगा।

ज्ञात हो खान मंत्रालय ने सतत विकास ढांचे (एसडीएफ) के कार्यान्वयन, प्रयासों एवं पहल के लिए 2016 में खनन पट्टा मालिकों को पुरस्कृत करने हेतु ‘खानों की स्टार रेटिंग’ देने की योजना तैयार की थी। इसके तहत खानों को निर्धारित प्रावधानों के आधार पर एक से पांच स्टार रेटिंग दी जाती है। सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले पट्टों को ‘फाइव स्टार रेटिंग’ मिलती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follow Us

344FansLike
822FollowersFollow
69FollowersFollow

Latest Articles