Monday, December 6, 2021

मुख्यमंत्री से कुकदुर क्षेत्रवासियों ने की सौजन्य मुलाकात, तहसील का दर्जा देने की घोषणा पर जताया आभार

रायपुर/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास कार्यालय में पंडरिया विधायक ममता चंद्राकर के नेतृत्व में आये कबीरधाम जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र कुकदुर के निवासियों ने सौजन्य मुलाक़ात की। कुकदुर क्षेत्रवासियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा कुकदुर को नई तहसील बनाने की घोषणा के लिए उनके प्रति आभार जताया। 

क्षेत्रवासियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि कुकदुर सुदूर वनांचल का इलाका है, जहां के निवासियों को हर कार्य के लिए वहां से लगभग 70 किलोमीटर दूर पंडरिया तहसील आना पड़ता था। तहसील बन जाने से अब कुकदुर का विकास होगा और उन्हें कृषि, राजस्व, से संबंधित कार्यों की बेहतर सुविधाएं अपने ही इलाके में उपलब्ध होंगी। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताया कि इस घोषणा से कुकदुर सहित आसपास गांवों के लोगों में हर्ष है। 

प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को आदिवासी संस्कृति की पारम्परिक बीरन माला और कलगी पगड़ी पहनाकर तथा मिठाई खिला कर उनके प्रति आभार जताया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की मंशा है कि विकेंद्रीकरण द्वारा प्रशासनिक इकाइयों के माध्यम से शासन की योजनाओं का लाभ आम जनता तक सुविधापूर्ण ढंग से पहुंचे। 

उल्लेखनीय है कि विगत दिनों मुख्यमंत्री बघेल ने कबीरधाम जिले में पिपरिया और कुकदुर को तहसील तथा इन्दौरी और कुण्डा को नगर पंचायत का दर्जा देने की घोषणा की थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follow Us

344FansLike
822FollowersFollow
69FollowersFollow

Latest Articles